GREEN TARA MANTRA BENEFITS ग्रीन तारा मन्त्र के फायदे

 GREEN TARA MANTRA BENEFITS

तिब्बती देवी ग्रीन तारा का चमत्कारी मन्त्र सभी रोगों को करता है दूर
ग्रीन तारा मन्त्र के फायदे 

green tara mantra allonline world

आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत ही चमत्कारी मन्त्र ग्रीन तारा मन्त्र के बारे में जानकारी इस आर्टिकल में शेयर करने जा रहे है तो इस आर्टिकल को अंत तक पढना यह बहुत ही उपयोगी आर्टिकल है अच्छा लगने पर इसे शेयर जरुर करे तो आइये शुरू करते है।

इससे पहले हम ग्रीन तारा मन्त्र की बात करे पहले बात करते है ग्रीन तारा कौन है।

ग्रीन तारा तिब्बत की देवी है ग्रीन तारा जिन्हें संस्कृत में श्यामतारा और तिब्बती भाषा में सग्रोल-लजंग कहा गया है  तिब्बत में माना जाता है कि ग्रीन तारा महाशक्ति ने नेपाली राजकुमारी के रूप में अवतार लिया गया था। तिब्बत में तारा महाशक्ति देवी है जिसके रंगों के अनुसार देवी के 21 रूप है जिसमे ग्रीन तारा देवी को मूल तारा माना जाता है।  

इन 21 रूपों में से देवी तारा के दो रूप तिब्बती लोगों के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय हैं पहला सफेद तारा जिन्हें करुणा और लंबे जीवन से जुड़ा माना गया है, और दूसरा रूप हरा तारा जो जीवन की विभिन्न गतिविधि और आरोग्य सुख सम्पति को देने वाला माना गया है।

साधारण तौर पर यह देखा गया है की बोध गुरु अपनी आरधना मन्त्र विधि आदि को गुप्त रखते है किन्तु कोरोना महामारी के बीच बोध गुरु दलाई लामा ने ग्रीन तारा मन्त्र को सार्वजिनक किया है।

ग्रीन तारा मन्त्र एक बहुत ही पॉवर फुल मन्त्र है इस मन्त्र का जाप बहुत ही प्रभावशाली और बहतु ही जल्दी फल देने वाला है ना केवल जाप बल्कि इस मन्त्र को सुनने मात्र से ही इसके प्रभाव देखने को मिले है।

तिब्बती धर्म गुरुओ के अनुसार यह मन्त्र आरोग्य प्रदान करने वाला है इस मन्त्र के बारे में कहा जाता है की इस मन्त्र के नियमित जाप से हर्ट के ब्लोकेज समाप्त हो जाते है।

यह मन्त्र सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाला मन्त्र माना जाता है जिन्दगी में आने वाली सभी कठिनाइयों को बाधाओं को इस मन्त्र के जाप से दूर किया जा सकता है ।

तिब्बती धर्म गुरुओ के अनुसार यदि कोई व्यक्ति गम्भीर बीमारी से जूझ रहा है तो डॉक्टरी इलाज के साथ साथ इस मन्त्र का प्रयोग बहुत ही सफल रहा है यानी की यह मन्त्र व्यक्ति को आरोय्ग की और लेकर जाता है ।

यह मन्त्र गृह कलेश को दूर घर घर में एक पोजेटिव एनर्जी भरता है जिससे जीवन में खुशहाली संभव हो पाती है ।

इस मन्त्र को सुबह नहा धोकर ग्रीन माता का ध्यान लगाते हुए रोजाना कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए मन्त्र जाप पूरा होने के बाद आप अपनी मनोकामना ग्रीन तारा देवी माँ से कहे यह मन्त्र मात्र 7 दिनों के जाप में असर दिखाना शुरू करने लगता है ।

चलिए मन्त्र भी आपको बता देते है ।

Om Tare Tuttare Ture Soha

हिंदी में

ॐ तारे तुत्तारे तुरे सोहा ।

तो दोस्तों आप भी इस मन्त्र का जाप करके देख सकते है मगर पुरे श्रद्धा भाव के साथ पूर्ण श्रद्धा भाव से करने पर यह मन्त्र 7 दिनों में असर दिखाना शुरू कर देता है ।

दोस्तों यह आर्टिकल अच्छा लगा तो इसे शेयर जरुर करे 

Om Tare Tuttare Ture Soha Benefits in Hindi

 See video on our youtube channel 

  Narendra Agarwal 

Read Also :-

Top and Best Eye Hospitals In India | भारत के सबसे अच्छे बेहतरीन आँखों के अस्पताल हॉस्पिटल

हनुमान बाहुक का पाठ पढने के लिए क्लिक करे - Click Here

सम्पूर्ण हनुमान बाहुक अर्थ सहित पाठ.. सभी रोगों को दूर करने वाला हनुमान जी का चमत्कारी पाठ

खाटू नगरी में श्याम बाबा के शीश के प्रकट होने की शीश के अवतरित अवतरण होने की कहानी 

खाटू श्याम बाबा फाल्गुन मेला लक्खी मेला 2022 कब भरेगा || श्याम बाबा मेला 2022 में रखना होगा इन बातो का ध्यान 

लाल तारा मन्त्र हर मनोकामना पूरा करने वाला मंत्र 

1 Comments

  1. Thanks ish jankari ke liye per mantra ka Hindi meaning kya hai

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post

Smartphones

Advertisement