India's Crypto currency polygon cross 13 Billion Market Cap


भारत की क्रिप्टो का बाजार हुआ 13 अरब डॉलर 1000 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा

Polygon, India’s own crypto, crosses $13 billion market cap

 India's Crypto currency polygon cross 13 Billion Market Cap 




बिटकॉइन जैसी किप्टो करेंसी की चर्चा आज कल जोरों पर है क्रिप्टोकरेंसी वर्चुअल डिजिटल करेंसी है जिसने पूरी दुनिया में धूम मचा रख है क्योकि वर्तमान में क्रिप्टोकरेंसी ज्यादा रिटर्न कमाने का एक बेहतरीन विकल्प बनता जा रहा है । अभी पूरी दुनिया भर में बहुत सारी क्रिप्टोकरेंसी मौजूद हैं जैसे की बिटकॉइन, डॉगकॉइन, इथेरियम, चिया कुछ टॉप की क्रिप्टोकरेंसी में शामिल है।

मेड इन इंडिया - Crypto currency

ऐसी ही क्रिप्टोकरेंसी है Polygon यह एक भारतीय क्रिप्टोकरेंसी है ख़ास बात यह है की polygon क्रिप्टोकरेंसी बहुत जल्दी ही दुनिया की टॉप (Top crypto currency) 20 डिजिटल करेंसी में शामिल हो चुकी।


क्रिप्टोकरेंसी पॉलीगॉन (polygon) तीन भारतीयों ने मिलकर बनाई है और पिछले सप्ताह से ही क्रिप्टोकरेंसी पॉलीगॉन (polygon) मार्केट कैप के लिहाज से 10 अरब डॉलर को पार कर गई है। वर्तमान में इसका मार्केट केपिटलाइजेशन लगभग 13.2 अरब डॉलर से भी अधिक होने के बाद पूरी दुनिया में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है और लोग घरों में बैठे बैठे ही इन दिनों क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर रहे है।

पॉलीगॉन इथेरियम ब्लाकचैन तकनीक पर आधारित क्रिप्टोकरंसी

आपको बता दे की पहले पॉलीगॉन का नाम मैटिक नेटवर्क था, पॉलीगॉन इथेरियम ब्लाकचैन तकनीक पर आधारित क्रिप्टोकरंसी है अमेरिकी यूरोप और चीन की ब्लॉकचेन तकनीक से सामने भारत का यह ब्लॉकचेन अभी शुरूआती और शिशु अवस्था में है।
ब्लॉकचेन एथेरियम पर आधारित है जो विटालिक ब्यूटिरिन के स्वामित्व में है जो हाल ही में पूरी दुनिया के यू जेस्ट क्रिप्टो अरबपति बनाने के लिए प्रथम मानी जा रही है इस मुद्रा ने क्रिप्टो के रूप में भारत की COVID लड़ाई में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है लोग इसके माध्यम से भी सहयोग भेज सकते है इसके लिए अब तक लगभग चार सौ एप्लिकेशन बनाये जा चुके हैं और जनवरी और मई के बीच में तो यह संख्या तेजी से बढती ही जा रही है ।

: Narendra Agarwal 


Read Also :  

हनुमान जी का चमत्कारी मंदिर मकरध्वज बालाजी मंदिर ब्यावर makardhwaj balaji dham beawar

ढूंढ पूजन क्या है क्यों किया जाता है कब किया जाता है..जानिये ढूंढ पूजन की पूरी विधि विस्तार से

हमारे लिए ऑक्सीजन क्यों महत्वपूर्ण है...Oxygen why is it important.

पाचन और इम्युनिटी को बूस्ट करता है त्रिकटु चूर्ण त्रिकुट चूर्ण के अद्भुत फायदे और नुकसान



Post a Comment

Previous Post Next Post

Smartphones

Advertisement