Lockdown in West Bengal shut Down from tomorrow || पश्चिमी बंगाल में फिर से लॉक डाउन

 

West Bengal shut Down from today
पश्चिमी बंगाल में फिर से लॉक डाउन स्कूल कॉलेज सब कुछ होंगे फिर से बंद

 

पश्चिमी बंगाल में ओमिक्रोंन का कहर फिर से लगा लॉक डाउन 

ओमाइक्रोन के बढ़ते हुए खतरे के मध्यनजर पश्चिम बंगाल में 3 जनवरी यानी की सोमवार से फिर से नयी गाइड लाइन जारी कर दी है और कोरोनोवायरस (कोविड -19) से संबंधित नए प्रतिबंधों को लागू कर दिया गा है इन प्रतिबंधो में राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज एक बार फिर से अपने स्टूडेंट्स को तरसेंगे इसके अलावा, शॉपिंग मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, रेस्तरां के लिए भी प्रतिबंध लागू किए गए हैं अब इनमे अपनी कुल क्षमता का केवल 50 प्रतिशत ही अनुमत होगा । इस प्रकार पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉक डाउन की तैयारिया कर ली गयी है ।

 

west bangal lock down

जी हाँ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने एक बार फिर से लॉक डाउन को ही अपनाने का निर्णय ले लिया है और इसकी आधिकारिक घोषणा घोषणा रविवार को राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी के द्वारा की गई है । पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने कहा कि कल, 3 जनवरी से राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे।

द्विवेदी ने यह भी कहा कि सभी सरकारी और निजी कार्यालय खुलेंगे लेकिन अपनी 50% क्षमता पर ही इन्हें संचालित किया जा सकेगा इसके अलावा राज्य में होने वाली  सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

 

अन्य प्रतिबंध इस प्रकार से रहेंगे :-

 

v पश्चिम बंगाल में सोमवार, 3 जनवरी, 2022 से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्विमिंग पूल, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे।

v पश्चिम बंगाल के सभी पर्यटन स्थल कल यानी सोमवार से बंद रहेंगे।

v पश्चिम बंगाल में शाम सात बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ लोकल ट्रेनें चलेंगी. शाम सात बजे के बाद किसी भी लोकल ट्रेन को पटरियों पर नहीं चलने दिया जाएगा। हालांकि, लंबी दूरी की सभी ट्रेनें यथावत चलती रहेंगी।

v पश्चिम बंगाल के सभी पर्यटन स्थल कल यानी सोमवार से बंद रहेंगे।

v दिल्ली और मुंबई से कोलकाता के लिए उड़ानें सप्ताह के केवल दो दिन - सोमवार और शुक्रवार को ही अनुमति दी जाएंगी।

v राज्य में सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक समारोहों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अधिकतम 50 लोगों को ही अनुमति दें।

v शॉपिंग मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स लोगों के प्रतिबंधित प्रवेश के साथ एक समय में 50 प्रतिशत से अधिक नहीं और रात 10 बजे तक कार्य कर सकते हैं।

v रेस्तरां और बार एक बार में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ और रात 10 बजे तक संचालित हो सकते हैं। सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों के लिए समान प्रतिबंध और समय लागू होते हैं। अंतिम संस्कार/दफन सेवाओं और अंतिम संस्कार के लिए 20 से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी ।

v कोलकाता मेट्रो सेवाएं सामान्य परिचालन समय के अनुसार 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित होंगी।

v रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लोगों और वाहनों और किसी भी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। केवल आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी।

 

Courtesy and Source : Hindustan Times English Website

Narendra Agarwal  

Post a Comment

Previous Post Next Post

Smartphones

Advertisement